comparemela.com

Latest Breaking News On - हर य ण - Page 2 : comparemela.com

असली गणतंत्र अंतिम व्यक्ति का उदयः मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले अम्बाला शहर स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पुलिस लाइन ग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज हम 73वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। इस पावन पर्व पर आजादी के आंदोलन में त्याग, तप और बलिदान देने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को नमन करते हैं।

हिसार हवाई अड्डे के रनवे के निर्माण कार्यों को मई 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य -दुष्यंत चौटाला

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे के रनवे के विस्तार के चलते बरवाला तथा धांसू रोड़ के डायवर्जन को लेकर भी दो प्रपोजल तैयार किए गए हैं। क्षेत्र के लोगों के साथ बातचीत करके जल्द ही प्रपोजल को फाइनल कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे के लिए पशुपालन विभाग द्वारा भी 3200 एकड़ भूमि के हस्तांतरण का निर्णय ले लिया गया है

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रशासनिक सचिवों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज प्रशासनिक सचिवों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें 6 प्रमुख विभागों की ₹100 करोड़ से अधिक की 21 महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर परियोजनाएं इस वर्ष के दौरान पूर्ण हो जाएंगी। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक सचिवों को प्रत्येक परियोजना का PERT चार्ट तैयार करने के दिए निर्देश, ताकि परियोजना को गति मिल सके।

महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 पर प्राप्त सभी शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए निस्तारण किया

पुलिस की डिजिटल पहल - दुर्गा शक्ति मोबाइल ऐप में भी विश्वास देखने को मिला, क्योंकि इसी अवधि के दौरान इस ऐप में 13327 नए यूज़रर्स जुडे़, जिससे डाउनलोडर्स की संख्या 2.31 लाख से ज्यादा तक पहंुच गई। एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर पुलिस द्वारा 48 प्राथमिकी दर्ज की गई, 34 मामलों में निवारक कार्रवाई की गई और 1583 मामलों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाया गया।

आदिबद्री डैम बनने से होगा सरस्वती का पुनरुद्धार - मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज उनका 35 साल पुराना सपना साकार हुआ है। उन्होंने वर्ष 1986-87 में सरस्वती के पुनरुद्धार के संबंध में हो रहे अनुसंधान से संबंधित यात्रा की थी। यह यात्रा यमुनानगर के आदिबद्री से शुरू होकर कच्छ तक पहुंची थी। उन्होंने कहा कि आदिबद्री डैम बनने से 20 क्यूसिक पानी निरंतर सरस्वती नदी में प्रवाहित होगा। इससे पूरा वर्ष सरस्वती में पानी का प्रवाह रहेगा। उन्होंने �

© 2024 Vimarsana

vimarsana © 2020. All Rights Reserved.