पोर्न का खुला राज 23 तक रिमांड पर कुंद्रा

Card image cap


मुंबई, 20 जुलाई (एजेंसी)
अश्लील फिल्में बनाने और कुछ एप के माध्यम से उन्हें प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार व्यवसायी राज कुंद्रा को मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार को 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुुंद्रा और एक अन्य आरोपी रेयान थोर्प को मुंबई पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार थोर्प एक एप कंपनी में वरिष्ठ पद पर कार्यरत है। उसे भी अदालत ने 23 तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
पुलिस ने मजिस्ट्रेट अदालत को बताया कि राज कुंद्रा ने अश्लील सामग्री का निर्माण और बिक्री कर आर्थिक लाभ अर्जित किया। पुलिस ने कहा कि कुंद्रा का फोन जब्त कर लिया गया है और उसकी जांच करने की जरूरत है। इसके अलावा व्यापारिक लेनदेन की भी छानबीन की जाएगी। मुंबई पुलिस ने एक बयान में बताया कि एक महिला की शिकायत के आधार पर अपराध शाखा में फरवरी में केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने पर्याप्त सबूत होने का दावा करते हुए कहा कि राज कुंद्रा को मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।
जबर्दस्ती कराया काम : पुलिस के अनुसार व्हाट्सएप पर हुई बातचीत से पता चला है कि कुंद्रा इस मामले में वित्तीय लेनदेन में शामिल थे। पुलिस ने यह भी कहा कि 3 महिलाओं ने शिकायत की है कि उन्हें अश्लील फिल्मों में काम करने के लिए बाध्य किया गया। पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने मॉडल, अभिनेत्रियों और अन्य कर्मियों की स्थिति का लाभ उठाया और उन्हें अश्लील फिल्मों में काम करने को बाध्य किया। शूटिंग के लिए मुंबई में बंगले किराये पर लिए जाते थे।
पोर्न से जुड़ी ब्रिटिश कंपनी के लिए काम
मुंबई पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तार कारोबारी राज कुंद्रा की कंपनी लंदन स्थित कंपनी के लिए भारत में अश्लील सामग्री का निर्माण कर रही थी। इनका संबंध अश्लील सामग्री बनाने और कुछ ऐप के जरिये प्रसारित करने से है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने बताया कि कुंद्रा की वियान इंडस्ट्रीज का समझौता लंदन की कंपनी 'केनरिन' से था जो ‘हॉटस्पॉट' ऐप की मालिक है। ‘कंपनी लंदन में पंजीकृत है, लेकिन सामग्री का निर्माण, ऐप का परिचालन और लेखा जोखा का प्रबंधन कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के जरिये किया जाता था।' उन्होंने बताया कि 'केनरिन' का मालिक कुंद्रा का रिश्तेदार है। पुलिस को व्हाट्सऐप समूह और ई-मेल पर संदेशों का आदान-प्रदान, लेखाजोखा और कुछ अश्लील फिल्में कुंद्रा के मुंबई स्थित कार्यालय पर छापेमारी के दौरान बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पाया कि विभिन्न खातों में रुपये हस्तांतरित किए गए हैं। अश्लील फिल्म गिरोह के पीड़ितों को महज कुछ हजार रुपये मिलते थे। जांच के दौरान पुलिस को अश्लील सामग्री पेश करने वाले कई अन्य ऐप की भी जानकारी मिली जिसके बाद पुलिस ने निर्माता रोमा खाना, उनके पति, अभिनेत्री गहना वशिष्ठ, निदेशक तनवीर हाशमी और उमेश कामथ (जो कुंद्रा की कंपनी के भारत में कारोबार को देखते थे) को गिरफ्तार किया।
खबर शेयर करें
7 घंटे पहले
दूरदृष्टा, जनचेतना के अग्रदूत, वैचारिक स्वतंत्रता के पुरोधा एवं समाजसेवी सरदार दयालसिंह मजीठिया ने 2 फरवरी, 1881 को लाहौर (अब पाकिस्तान) से ‘द ट्रिब्यून’ का प्रकाशन शुरू किया। विभाजन के बाद लाहौर से शिमला व अंबाला होते हुए यह समाचार पत्र अब चंडीगढ़ से प्रकाशित हो रहा है।
‘द ट्रिब्यून’ के सहयोगी प्रकाशनों के रूप में 15 अगस्त, 1978 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दैनिक ट्रिब्यून व पंजाबी ट्रिब्यून की शुरुआत हुई। द ट्रिब्यून प्रकाशन समूह का संचालन एक ट्रस्ट द्वारा किया जाता है।
हमें दूरदर्शी ट्रस्टियों डॉ. तुलसीदास (प्रेसीडेंट), न्यायमूर्ति डी. के. महाजन, लेफ्टिनेंट जनरल पी. एस. ज्ञानी, एच. आर. भाटिया, डॉ. एम. एस. रंधावा तथा तत्कालीन प्रधान संपादक प्रेम भाटिया का भावपूर्ण स्मरण करना जरूरी लगता है, जिनके प्रयासों से दैनिक ट्रिब्यून अस्तित्व में आया।
खबरों के लिए सब्सक्राइब करें

Related Keywords

Mumbai , Maharashtra , India , Roma , Lazio , Italy , United Kingdom , London , City Of , Umesh Kamath , Raj Kundra , Tanveer Hashmi , Shilpa Shetty , Jewel Vashist , Companya India , United Kingdom The Company , Company London , Courta Tuesday , Company For India , Kundraa Industries , Company Industries , Professional Raj Kundra , Financial Transaction , Management Kundra , Director Tanveer Hashmi , மும்பை , மகாராஷ்டிரா , இந்தியா , ரோமா , லேஸியோ , இத்தாலி , ஒன்றுபட்டது கிஂக்டம் , லண்டன் , நகரம் ஆஃப் , ராஜ் குந்த்ரா , தன்வீர் ஹாஷ்மி , ஷில்பா ஷெட்டி , ஒன்றுபட்டது கிஂக்டம் தி நிறுவனம் , நிறுவனம் லண்டன் , நிதி பரிவர்த்தனை ,

© 2024 Vimarsana

comparemela.com © 2020. All Rights Reserved.