comparemela.com

Card image cap


हिंदी न्यूज़   ›   हिमाचल प्रदेश  â€º  हिमाचल प्रदेश में दुर्घटना और आपदाओं में 13 जून से अब तक गई 187 लोगों की जान
हिमाचल प्रदेश में दुर्घटना और आपदाओं में 13 जून से अब तक गई 187 लोगों की जान
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Tue, 27 Jul 2021 07:44 AM
हिमाचल प्रदेश में लगातार प्राकृतिक आपदाओं का दौर जारी है जिसमें लगातार कई लोगों की जानें जा रही हैं। खराब मौसम के कारण हुआ लैंडस्लाइड हो या फिर सड़क दुर्घटनाएं, राज्य में आपदा और एक्सीडेंट से मरने वालों की संख्या सैंकड़ों में है। हिमाचल प्रदेश में 13 जून से अब तक प्राकृतिक आपदाओं और दुर्घटनाओं के कारण 187 लोगों की जान चली गई और चार लोग लापता हो गए। वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि राज्य में रविवार तक 401 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हो चुका है। इसके अलावा 13 जून से अब तक कुल 381 जानवरों की भी मौत हुई है।
एएनआई से बात करते हुए, हिमाचल प्रदेश के निदेशक-सह विशेष सचिव (राजस्व-आपदा प्रबंधन) सुदेश कुमार मोख्ता ने कहा कि बटसेरी और छितकुल क्षेत्र सहित 28 सड़कें भी बंद हैं। किन्नौर जिला प्रशासन के उपायुक्त के अनुसार, किन्नौर जिले के छितकुल क्षेत्र में लगभग 90 पर्यटक फंसे हुए हैं क्योंकि सड़कों की मरम्मत का काम पूरा नहीं हो सका,  क्षेत्र में लगातार पत्थरों को खिसकाना जारी है जिससे काम पूरा नहीं हो सका।
मोख्ता ने कहा, "13 जून के बाद, दो बड़ी दुर्घटनाओं सहित कई घटनाएं हुईं - एक कांगड़ा में और दूसरी बटसेरी में। इनमें अब तक 187 लोगों की मौत हो चुकी है और 4 लोग डूबने के बाद लापता हो गए हैं।" उन्होंने कहा, "मानसून के दौरान पूरे राज्य में 381 जानवरों की मौत हो गई। कल तक 401 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।"
किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन के कारण एक पहाड़ी से पत्थर गिरने से पुल गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। मरने वालों में जयपुर की एक डॉक्टर भी शामिल थी जिनकी मौत का शोक पूरे सोशल मीडिया पर मनाया गया। मोख्ता ने कहा कि भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की तीन सदस्यीय विशेष टीम 27, 28 और 29 जुलाई को किन्नौर के सांगला क्षेत्र का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण राज्य में भूस्खलन का अध्ययन करने के लिए एक पायलट परियोजना शुरू करने की भी योजना बना रहा है।
इस आर्टिकल को शेयर करें
अगला लेख
अगला लेख

Related Keywords

Himachal Pradesh , India , Jaipur , Rajasthan , Kangra , Chitkul , Andhra Pradesh , Kinnaur , Sudesh Kumar , Geological Survey Of India , Special Secretary , Kinnaur District , Geological Survey , இமாச்சல் பிரதேஷ் , இந்தியா , ஜெய்ப்பூர் , ராஜஸ்தான் , காங்க்ரா , சிட்குல் , ஆந்திரா பிரதேஷ் , கிண்னௌர் , சுதேஷ் குமார் , புவியியல் கணக்கெடுப்பு ஆஃப் இந்தியா , சிறப்பு செயலாளர் , கிண்னௌர் மாவட்டம் , புவியியல் கணக்கெடுப்பு ,

© 2024 Vimarsana

comparemela.com © 2020. All Rights Reserved.